भारतीय पत्रकार महासभा के जिला अध्यक्ष एसके सोनी ने शिक्षकों को किया सम्मानित

भारतीय पत्रकार महासभा के जिला अध्यक्ष एसके सोनी ने शिक्षकों को किया सम्मानित

►​​​ब्यूरो रिपोर्ट: राजन प्रजापति

भारतीय पत्रकार महासभा के जिला अध्यक्ष एसके सोनी ने शिक्षकों को किया सम्मानित
बच्चों को बेहतर शिक्षा और बेहतर मार्ग प्रशस्त करने के लिए शिक्षकों को 5 सितंबर (शिक्षक दिवस) पर दी बधाई

जागरण टाइम्स न्यूज नेटवर्क

रायबरेली।
जनपद भर में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। जहां विद्यालयों में बच्चों ने अपने शिक्षकों को पुष्प गुच्छ व गिफ्ट देकर शिक्षक दिवस की बधाइयां दी। संभ्रांत व्यक्तियों ने भी शिक्षकों को सम्मानित किया। आज 5 सितंबर शिक्षक दिवस के अवसर पर हिलौली ब्लॉक के संदाना बाल प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस पर रायबरेली के भारतीय पत्रकार महासभा के जिला अध्यक्ष व ब्यूरो प्रमुख शिवकेश सोनी द्वारा संदाना प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को सम्मानित किया गया। उन्होंने शिक्षकों को डायरी पेन गिफ्ट करते हुए कहा कि मेरे लिए शिक्षक ही सर्वोपरि है क्योंकि शिक्षकों से बेहतर शिक्षा मिलने के बाद ही आज मैं उस मुकाम पर पहुंचा हूं जहां मेरा हर जगह सम्मान होता है उसका पूरा शहर शिक्षकों को जाता है।
इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका मोनी देवी ने कहा शिक्षक ही बच्चों का भविष्य सँवारता है, और वही बच्चे एक न एक दिन बड़े होकर प्राइवेट व सरकारी संस्थानों में एक अच्छा मुकाम हासिल करते हैं। इस मौके पर सहायक अध्यापिका नीलिमा त्रिपाठी, शिक्षा मित्र कमलेश त्रिपाठी, शिक्षामित्र सोनिका त्रिपाठी मौजूद रही।
इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने भी तालियों की गड़गड़ाहट के साथ शिक्षकों को बधाई दी। आपको बता दे कि हर व्यक्ति के जीवन में एक शिक्षक की जरूरत होती है। किसी व्यक्ति को सफल बनाने और सही दिशा दिखाने में शिक्षक का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान होता है भारत में गुरुकुल परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है। शिक्षक दिवस हर साल देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डाo सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर मनाया जाता है। इस दिन को शिक्षकों के सम्मान और उनके प्रति आभार व्यक्त करने के लिए 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। पहली बार 60 के दशक में टीचर्स डे मनाया गया था।